भारत ने UN में क्यों नहीं दिया इजराइल का साथ? देखिये खान सर का वीडियो

वीडियो के बारे में

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी विवाद के बीच अब भारत का भी बयान आ गया है। इस बयान पर कई तरह की मीडिया संस्थान और एक्सपर्ट्स अलग अलग तरीके से इसके फायदे और नुकसान बता रहे हैं। हाल में पटना के खान सर ने भी इस मुद्दे पर वीडियो बनाकर इस बयान के भविष्य में होने वाले परिणामों पर चर्चा की है। बता दें की भारत ने फिलस्तीन की जायज मांगों की समर्थन की बात यूनाइटेड नेशंस में कही है। खान सर ने भारत के इस बयान का प्रभाव अंतराष्ट्रीय रूप से क्या होगा इसे अपने वीडियो के जरिये बताया है।

खान सर ने ये भी बताया है की आखिर भारत को ये बयान क्यों देना पड़ा है? इसके साथ ही इस से क्या भारत और इजराइल के संबंधों पर असर पड़ेगा? मालूम हो की भारत और इजराइल के रिश्ते काफी अच्छे हैं। इजराइल भारत के व्यपारिक रिश्ते भी बहुत शानदार है। इजराइल से भारत कई तरीके के हथियार भी खरीदता है। तो क्या इस बयान का असर रिश्तों पर भी पड़ेगा। खान सर ने इस बात पर भी विस्तार से चर्चा की है। ज्यादा जानने के लिए खान सर का पूरा वीडियो जरूर देखिये।

खान सर के बारे में

खान सर खान जीएस रिसर्च सेण्टर के फाउंडर हैं। बता दें की खान सर का कोचिंग पटना में स्थित है और वो बच्चों को साधारण भाषा में शिक्षा देने के लिए काफी प्रसिद्ध हो रहे हैं। खान सर के यूट्यूब पर 8 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स है। तथा वो इतने कम समय में इस मुकाम तक पहुंचने वाले देश के इकलौते शिक्षक हैं। गौरतलब है की पिछले साल लॉक डाउन होने के बाद से खान सर ने यूट्यूब पर बच्चों को रेगुलरली पढ़ना शुरू कर दिया था। उसके बाद उनके वीडियोज तेजी से वायरल होने लगे।

मालूम होकि खान सर के वीडियोज देश के बड़े-बड़े लोग भी सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर चुके हैं। खान सर के साधारण बोल चाल की भाषा में पढ़ाने से बच्चे उनसे काफी प्रभावित होते हैं। यही कारण है की पहले उनके कोचिंग के सामने जो भीड़ लगी रहती थी। वैसे ही उन्हें ऑनलाइन भी बच्चों का खूब प्यार मिल रहा है।