तीसरे टी 20 में कोहली की विस्फोटक बल्लेबाजी, मोटेरा में हुई छक्कों-चौकों की बारिश!

आज मोटेरा में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा अंतराष्ट्रीय टी 20 मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जा रहा है। पिछले दो मैच मोटेरा के इसी मैदान पर खेला गया है और दोनों ही मुकाबलों में बाद में बैटिंग करने वाली टीम को ही जीत मिली है। इसी को देखते हुए आज एक बार फिर टॉस जितने वाली टीम इंग्लैंड ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

इंग्लैंड की टीम के गेंदबाजों ने पॉवरप्ले के ओवरों में काफी सधी हुई गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका बिलकुल भी नहीं दिया। बता दें की आज भारतीय टीम में स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की फिर वापसी हुई, सूर्यकुमार यादव की जगह आज रोहित को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है।

Credit – BCCI

पिछले मैच में जहाँ ईशान किशन और राहुल ने भारत की तरफ से ओपनिंग की थी। वहीं इस मुकाबले में पारी की शुरुवात करने का मुका रोहित शर्मा और केएल राहुल को मिला। पिछले 2 मैचों से फ्लॉप हो रहे राहुल इस मैच में भी कमाल दिखने में विफल रहे और बिना खाता खोले ही मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके साथ ही उनके ख़राब प्रदर्शन का सिलसिला एक बार फिर से जारी रहा।

2 मैच के विश्राम करके लौटे रोहित से उसके बाद टीम को सँभालने की उम्मीदें थी। पर रोहित भी क्रिश पर अधिक देर तक टिकने में नाकाम साबित हुए और सिर्फ 15 रन बनके मार्क वुड का शिकार हो गए।

Credit – BCCI

इसके बाद आये पिछले मैच के हीरो और मन ऑफ़ द मैच ईशान किशन भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन की तरफ चल परे। यहाँ से भारत की टीम काफी मुश्किल में फंस चुकी थी, अब टीम को इस मुसीबत से निकालने की जिम्मेदारी विराट कोहली और पंत पर थी।

पंत ने 20 गेंदों पर ताबरतोड़ बैटिंग करते हुए 3 चौकों की मदद से 25 रन बनाये, हालाँकि विराट और पंत के बिच हुई गलतफहमी की वजह से पंत को अपना विकेट गवाना पड़ा। इसके बाद टीम के लिए राह काफी कठिन हो चुकी थी, पर विराट कोहली एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए संकट मोचक साबित हुए। विराट ने विस्फोटक बैटिंग करते हुए केवल 46 गेंदों में 4 छक्कों और 8 चौके की मदद से 77 रन थोक डालें। आखिरी के 10 ओवर भारतीय टीम ने खूब रन बटोरें इसी फलस्वरूप इंडियन टीम 156 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गयी है।

You might also like