खान सर के जीवन पर बनी शार्ट फिल्म, तेजी से हो रही है वायरल, यहाँ क्लिक करके आप भी देखिये!

आज खान सर भारत में शिक्षा जगत के बहुत बड़े नाम बन चुके हैं। बहुत कम समय खान सर को इतनी बड़ी सफलता मिली है, जो बहुत से लोगों के लिए सालों मेहनत करने के बाद भी मुश्किल है। खान सर की आज कितने सफल हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की उनके सिर्फ YouTube पर ही 10 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। इस बड़े मुकाम तक पहुंचने में खान सर को सिर्फ 1.5 साल का ही समय लगा है। गौरतलब है की लॉक डाउन के बाद से ही खान सर ने ऑनलाइन टीचिंग की तरफ रुख कर लिया था। मार्च से वो YouTube पर नियमित रूप से बच्चों को पढ़ाने लगे थे।

खान सर का साधारण बोलचाल में मुश्किल से मुश्किल से विषयों को भी समझा देने के वजह से बच्चों को उनसे पढ़ने में काफी अच्छा लगता है। आज के समय में बच्चों के साथ सबसे बड़ी समस्या ये है की वो बहुत जल्दी ही बोर हो जाते हैं। ऐसे में खान सर ने पढ़ाने का ऐसा नायब पर बेहतरीन तरीका खोज निकला है, जिस से बच्चे पढाई में बोर नहीं होते बल्कि उन्हें पढाई करने में मजा आता है। आज खान सर से न सिर्फ बच्चे बल्कि हर उम्र के लोग YouTube के माधयम से पढ़ते हैं। पर क्या खान सर को इतनी बड़ी सफलता रातों रात मिल गयी है या कोई चमत्कार हुआ है? इसका जवाब है की ऐसा कुछ भी नहीं है।

खान सर आज जहाँ भी हैं वो उनके अथक संघर्ष और मेहनत का ही फल है। गोरखपुर से आने वाले खान सर कभी पटना से जाने वाले थे, कारण था पैसे की कमी, पर तब उनके दोस्तों ने उनका साथ दिया था। खान सर भी अपने दोस्तों को नहीं भूलते हैं और समय समय पर उनके बारे में बताते रहते हैं। खान सर का जीवन चुनैतियों से भरा रहा है, हाल ही में खान सर के ऊपर बनारसी फिल्म्स नाम के एक प्रोडक्शन ने शार्ट फिल्म बनाई है, इसमें खान सर के जीवन को संछिप्त रूप से दिखाया गया है। आप भी निचे क्लिक करके वो फिल्म देख सकते हैं।

Red Play बटन पर क्लिकक करके देखिये खान सर पर बनी शार्ट फिल्म!

गोरतलब है की खान सर YouTube सहित इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। आये दिन इंटरनेट पर खान सर के काफी रोचक और ज्ञानवर्धक वीडियोज वायरल होते रहते हैं।