क्या है खान सर का असली नाम – फैजल खान, अमित सिंह या खान सर? खान सर ने खोल दिया राज!

केवल 1 साल के समय में YouTube पर सुपरस्टार बन चुके खान सर को आज कौन नहीं जनता। सिर्फ विद्यार्थी ही नहीं खान सर आज एक ऐसे शिक्षक के रूप में प्रसिद्ध हो चुके हैं जिन्हें हर उम्र के लोग देखते हैं। बच्चे, बुजुर्ग और नौजवान सभी खान सर वीडियो से काफी कुछ सिख सकते हैं। ऐसा होने के सबसे बड़ा कारण है खान सर का बेहतरीन पढ़ाने का अंदाज। आम तौर पर देखा जाता है की टीचर जो होते हैं, वो काफी सीरियस लोग होते हैं और बच्चों में खौफ बनाके रखते हैं ताकि बच्चे ध्यान से पढ़े। परटना के खान सर इस मामले में बिलकुल ही अलग है, वो बच्चों को डराकर या मारकर नहीं पढ़ना चाहते हैं।

खान सर बच्चों को दोस्त की तरह पढ़ते हैं, यही कारण है की पटना के उनके कोचिंग में हजारों छात्रों की भीड़ लगी रहती थी। अब जब वो डिजिटल रूप से पढ़ाने आये तो यहाँ हजारों नहीं और लाखों भी नहीं। बल्कि वो संख्या अब करोड़ों में पहुंच गयी है। पर इन सब से हटके खान सर हाल में एक बड़े विवाद में फंस गए। ये विवाद इसलिए नहीं हो रहा था की उन्होंने किसी को पीट दिया हो या कुछ गलत पढ़ा रहे हों। बल्कि ये विवाद हुआ उनके नाम को लेके, कई लोग इंटरनेट पर खान सर का नाम अलग तो कुछ अलग बताने लगे।

पिछले दिनों ट्विटर पर खान सर के नाम से ट्रेंड चलने लगे और कई खान सर के नाम से बने ट्रेंड्स 2 दिन तक ट्वीटर पैट ट्रेंड करते रहे। बहुत से यूजर्स ने खान सर को अमित सिंह घोषित कर दिया तो कुछ लोग उन्हें फैजल खान खान बता रहे थे। इसके बाद से इस मुद्दे पर काफी विवाद जन्म ले चूका है। अब विवाद को खत्म करने के लिए खुद सामने आये हैं। बिहार के एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में खान सर ने अपने नाम को लेकर चल रहे बहस को समाप्त करने की कोशिश की है। खान सर ने इस वीडियो में अपने असली नाम के बारे में भी बताया है।

Red Play बटन पर क्लिक करके देखिये खान सर का वो वीडियो जिसमें उन्होंने अपना असली नाम बताया है।

अगर हम खान सर के लाखों एप से पढ़ने वाले विद्यार्थियों को छोड़ दे तो केवल YouTube पर ही उनके 90 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। उनके वीडियोज को अब तक 100 करोड़ से भी अधिक बार देखा जा चूका है।