क्या फ्रांस से पंगा लेकर फंस गया है पाकिस्तान? देखिये खान सर का पूरा वीडियो

दुनिया इस वक्त जहाँ कोरोना महामारी के भीषण प्रकोप का सामना कर रही है। वही आजकल पाकिस्तान में कुछ एकदम अलग देखने मिल रहा है। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इस समय काफी बड़ा आंदोलन चल रहा है। बता दें की ये आंदोलन कई मौकों पर काफी उग्र भी हुआ जिसमे कई लोगों की अब तक जान भी जा चुकी है।

इस समय पाकिस्तान में फ्रांस के खिलाफ काफी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। गौरतलब है की कुछ महीने पहले फ्रांस के राष्ट्रपति ने अपने देश की एक प्रसिद्ध मैगजीन चार्ली हैब्डो को अपना समर्थन दिया था। जिसके बाद से ही पाकिस्तान में कई संघठन मैक्रो और फ्रांस के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। मालूम हो की चार्ली हैब्डो पत्रिका धार्मिक कार्टून बनाने के लिए प्रसिद्ध है और मुस्लिम समुदाय से संबधित कई कार्टून ये पत्रिका अब तक बना चुकी है।

इस पत्रिका के कार्टून पर लगतार विवाद होता रहा है। बता दें की इस पत्रिका के दफ्तर चरमपंथियों द्वारा 2015 में जोरदार अटैक हुआ था जिसमे कई लोगों की जान चली गयी थी तथा कई लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तान में हो रहे विवाद को देखते हुए फ्रांस की सरकार हरकत में आ गयी है और हाल ही में उसने एक एडवाइजरी जारी की है। जिसमे फ्रांस के नागरिकों को वो देश छोड़ने की सलाह दी गयी है।

क्या फ्रांस से पंगा लेकर फंस गया है पाकिस्तान? देखिये खान सर का पूरा वीडियो

रिपोर्ट्स की माने तो अभी तक फ्रांस के किसी नागरिक के हताहत होने की खबर नहीं है पर मैक्रो की सरकार ने अपने नागरिकों के हित में और एतिहातन ये एडवाइजरी अपने नागरिकों के लिए जारी की है। बता दें की पाकिस्तान ने चरमपंथी इस्लामिक पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान को प्रतिबंध कर दिया था। यही संघटन एंटी फ्रांस प्रोटेस्ट में सबसे आगे थी तथा हिंसा पर भी उतारू हो गयी थी। पाकिस्तान में हुई भारी हिंसा में अब तक सैंकड़ों पुलिसवालों के झख्मी होने तो कइयों के मारे जाने की भी खबर है।