कोरोना का भारत में विकराल रूप: इस भयावह स्थिति का कौन है जिम्मेवार?

भारत में कोरोना संक्रमण के बेकाबू स्थिति पर भारत के मशहूर शिक्षक खान सर ने एक Online Class अपने YouTube चैनल पर ली निचे आपको वह विडियो मिल जायेगा जिसमें खान सर ने भारत के सभी वर्ग के लोगों से निवेदन किया है इस कोरोना महामारी को बहुत गंभीर तरीके से सोचने की बात है। किसी भी तरह के गलत अफवाहों से भ्रमित ना होएं।

कोरोना का यह सेकंड वेभ बेहद खतरनाक बताया जा रहा है यह संक्रमण जायदा तर नौजवान को प्रभावित कर रहा है यह संक्रमण पहले के अपेक्षा अलग है इनको डबल म्युटेंट वायरस कहा जा रहा है। 

जो लोग कोरोना को गंभीर तरीके से नहीं लें रहे है उनको खान सर का Online Class का यह विडियो जरूर देखना चाहिए इस पोस्ट को आप ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचाएं।

क्लिक करके देखिए Online Class का पूरा विडियो

 

क्या है डबल म्युटेंट?

आसान भाषा में समझने की तो डबल म्यूटेंट का मतलब यह है की अगर किसी भी वायरस के दो स्ट्रेन आपस में मिल जाएं और ये मिलकर एक नया अवतार ले लें। इसका मतलब एक नया वेरिएंट बन जाए तो उसी को डबल म्युटेंट कहा जाता है। अभी भारत में जो डबल वेरिएंट, डॉक्टरों और वैज्ञानिकों के लिए चुनौती बन गया है, वो दो स्ट्रेन से बना है। एक स्ट्रेन अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य का है और दूसरा स्ट्रेन भारत का ही है।

जिससे डॉक्टर्स को काफी तकलीफ का सामना करना पर रहा है और ज्यादा तर मरीज अपना दम तोड़ दे रहे है। इस संक्रमण से बचने का एक ही उपाए है आप सरकार द्वारा बनाये गए Covid-19 के Guidelines का पालन करें। 

 भारत की ताजा कोरोना आकड़ा इस प्रकार है :-

• छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 12345 कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं जबकि 170 लोगों की मौत हो गई है।

• झारखंड में बीते 24 घंटे में 3992 कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं जबकि 50 लोगों की मौत हो गई है।

• मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 12248 मामले सामने आए हैं जबकि 66 लोगों की मौत हो गई है।

• महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है प्रदेश में बीते 24 घंटे में  68631 मामले सामने आए हैं और 503 लोगों की मौत हो गई है।

• कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 19,067 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 4,603 लोग डिस्चार्ज हुए और 81 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई।

• केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,257 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 4,565 लोग डिस्चार्ज हुए और 25 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई।

खान सर भारत के मशहूर शिक्षक है जो YouTube पर Online Class लेते है। इनके YouTube चैनल पर 70 लाख से ज्यादा Subscribers है। यह पटना में कोचिंग संस्थान भी चलाते है और बच्चों को General Competition की तैयारी Online Class के माध्यम से कराते है। इनके पास SSC ,SSC CHSL , SSC CGL , SSC JE , Railway , Banking , BPSC , जैसे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के बच्चे तैयारी करते है।

इनके App पर बेहद काम मूल्य पर आप Online Class के द्वारा आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते है।