कोरोना के मामलों और इस से हो रही मौत के आंकड़े छुपा रही है सरकार, खान से ने कर दिया बड़ा खुलासा

पूरा भारत इस समय कोरोना महामारी की भीषण चपेट में है। दिन प्रतिदिन देश में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। आपको बता दें की इस साल मार्च के आखिर से भारत में कोरोना ने फिर रफ्तार पकड़ ली थी और अप्रैल का आखिर आते-आते मरीजों की संख्या प्रतिदिन 3 लाख के पार जा चुकी थी। मई में तो कई दिन ऐसे भी आये जब कोरोना के मामलों की संख्या सिर्फ 1 दिन 4 लाख के पार तक पहुंच गयी। हालाँकि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है।

पर ये गिरावट जारी रहेगी या फिर से कोरोना के मामलों में उछाल आयेगा ये अभी कहना जरा मुश्किल लग रहा है। फिलहाल देश में कोरोना से निपटने के लिए आम जन को वैक्सीन दी जा रही है। भारत के शहरों से लेके गावों तक हर जगह इस समय वैक्सीनेशन ड्राइव चल रहा है। बता दें की सरकार ने 1 मई से 18 से 44 के उम्र के बीच के लोगों को भी वैक्सीन देने का ऐलान कर दिया था। इस से पहले सिर्फ 45 साल से ऊपर के ही नागरिकों को वैक्सीन दी जा रही थी। भारत सरकार ने वैक्सीन मैत्री के नाम पर दूसरे देशों को भो लाखों कोरोना वैक्सीन के डोज भेजे थे।

 

हालाँकि अब भारत में ही कोरोना वैक्सीन की कमी होने लगी है। इस वक्त जब वैक्सीनेशन की रफ्तार अपने चरम पर होनी चाहिए थी। वहीं पिछले दिनों के मुकाबले अब कम लोगो को ही वैक्सीन दिए जा रहे हैं। बता दें की भारत में वैक्सीनेशन की गति तो धीमी है ही। इसके साथ ही सरकार के रोज के मरीजों और मौत के आंकड़ों पर भी बहुत लोग सवाल उठा रहे हैं। कई लोगों का कहना है की इस समय पुरे देश में हाहाकार है और इतने काम मामले कैसे आ सकते हैं।

अब खान सर ने भी सरकार के आंकड़ों पर सवाल उठाया है। Red Play बटन पर क्लिक करके देखिये, खान सर ने कोरोना के आंकड़ों को लेकर क्या कहा है।

गौरतलब है की भारत में इस समय कोरोना के मरीजों की संख्या 2 करोड़ 33 लाख के भी पार जा चुकी है। वहीं देश में अभी लगभग 37 लाख कोरोना के मामले एक्टिव है। कोरोना से जान गवाने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। अब ये आंकड़ा 2.5 लाख के भी पार जा चूका है।