खान सर ने ले लिया कोरोना का वैक्सीन, जानिए वैक्सीन लेने के बाद सर ने क्या कहा?

इस समय देश में कोरोना महामारी पूरे तरह से हाहाकार मचाये हुए है, ऐसा कहा जाए तो बिलकुल गलत नहीं होगा। भारत के ज्यादातर शहर कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। पहले तो ऐसा माना जा रहा की थी इस बीमारी ने सिर्फ शहरों का ही रुख किया है। पर अब इस महामारी ने भारत की आत्मा कही जाने वाली गावों के तरफ भी रास्ता अख्तियार कर लिया है। जिसके कारण गांवों से आने वाले मामलों की संख्या में दिन प्रति दिन रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ये इस समय देश के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय बन गया है।

मालूम हो की भारत की 75% से अधिक आबादी गांवों में रहती है। ऐसे में कोरोना का वहां पहुंचना वो भी इतनी तेजी से जरूर डराता है।कोरोना से बचाव अब सिर्फ एक ही चीज कर सकती है वो है वैक्सीन। भारत में इस समय सीरम इंसिच्यूट ऑफ़ इंडिया और ICMR के द्वारा निर्मित वैक्सीन कोविशील्ड और Covaxin का सबसे अधिक इस्तेमाल हो रहा है। हालाँकि अब विदेशी वैक्सीनों को भी सरकार ने हर झंडी दे दी है। देश में इस समय कोरोना वैक्सीनेशन की स्पीड काफी कम चल रही है।

एक्सपर्ट्स की माने तो अभी वैक्सीनेशन की रफ़्तार 60 लाख प्रतिदिन होनी चाहिए थी। भारत अभी इस आंकड़े से बहुत दूर नजर आता है। जहाँ एक तरफ वैक्सीन की कमी है, तो दूसरी तरफ वैक्सीन को लेकर कई तरह की बाते भी सामने आ रही हैं। अलग अलग तरह की बातें और बहुत से अफवाह भी इस समय वकिसीन को लेकर देश में फैल चुके हैं। इन अफवाहों से कई लोग बहुत ज्यादा प्रभावित भी हो रहे हैं। इस कारण कई लोग वैक्सीन भी नहीं ले रहे है। कई जगह से ऐसी रिपोर्ट्स भी आयी की वैक्सीन सेण्टर पर दिन भर में वैक्सीन लेने कोई नहीं आया।

देश के प्रसिद्ध टीचर खान सर ने भी कोरोना का वैक्सीन लगवा लिया है। Red Play बटन पर क्लिक करके जानिए वैक्सीन लेने के बाद क्या बोले खान सर?

गौरतलब है की भारत में पिछले एक सप्ताह में 3 लाख 91 हजार के औसत से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। कई दिन ये आंकड़ा 4 लाख के पार भी पहुंच जा रहा है तो कभी ये उसके आस पास होता है। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो कोरोना का पीक इसी महीने आनी की भी संभावना जताई जा रही है।