खान सर को मिला था 107 करोड़ का ऑफर, इस वजह से खान सर ने ठुकरा दिया था ये बड़ा ऑफर!

“खान सर” एक ऐसा नाम जिसे आज किसी भी परिचय की जरुरत नहीं है। सोशल मीडिया पर आज खान सर को करोड़ों लोग देखते हैं। वैसे तो खान सर जीएस यानी जनरल स्टडीज पढ़ाते हैं और ज्यादातर ये विषय कॉम्पिटिटिव परीक्षा की तैयारी करने वाले बच्चे ही पढ़ते हैं। पर खान सर के किसी भी विषय के सरल अंदाज में समझाने के अंदाज की वजह से आज पटना के खान सर हर वर्ग के लोगों के बीच खूब लोकप्रिय हो रहे हैं। खान सर के वीडियोज को आज सिर्फ जीएस पढ़ने वाले बच्चे ही नहीं बल्कि हर उम्र के लोग देखते हैं।

खान सर का साधारण बोल चाल की भाषा में टॉपिक्स को समझाने के अंदाज से ज्यादातर लोग उनके फैन बन गए हैं। गौरतलब है की खान सर के YouTube पर 9.3 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स है। ये संख्या विश्व के कई देशों से भी ज्यादा है। इस से कोई भी अंदाज लगा सकता है की खान सर आज भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो चुके हैं। ऐसा कहा जाता है की जब किसी इंसान को प्रसिद्धि मिलती है, तो वो उसके साथ ढेर सारा लोगों का प्यार और पैसा भी आता है।

खान सर आज शिक्षा के क्षेत्र में एक बहुत बड़े ब्रांड बन चुके हैं। यही कारण है की भारत की कई एजुकेशन बेस्ड कंपनियों में हलचल मच गयी है। बता दें की हाल ही में खान सर ने इस बात का खुलासा किया था की उन्हें एक बड़ी एजुकेशनल कंपनी की तरफ से 107 करोड़ रूपए ऑफर किये गए थे। पर खान सर ने उस ऑफर को लेने से साफ इंकार कर दिया था। खान सर ने लाइव क्लास के दौरान इस बात का खुलासा सबसे पहले किया था और हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात को फिर से सबके सामने रखा है।

Red Play बटन पर क्लिक करके देखिये खान सर ने क्यों ठुकरा दिया था 107 करोड़ का बड़ा ऑफर?

गौरतलब है की खान सर के कोरोना वायरस पर सीरीज में वीडियो बनाये थे। जिसे करोड़ों लोगों ने यूट्यूब पर देखा था। इसके साथ ही इजराइल और फिलस्तीन विवाद पर भी खान सर के वीडियोज खूब वायरल हो रहे हैं।