SSC पर जमके भड़के खान सर, बोले भाषण बंद करो अब रोजगार दो

इस समय देश में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है, भारत में बेरोजगारी अपने चरम सीमा तक पहुंच गयी है, ऐसा कहा जाये तो बिलकुल भी गलत नहीं होगा। छात्रों को नौकरी पाने के लिए आजकल कठिन संघर्ष करना पड़ रहा है, वो पढाई चाहे कितनी भी कर ले, पर इसके बाद भी अब नौकरी की कोई गैरेंटी नहीं रही। चाहे रेलवे हो या फिर SSC दोनों ही संस्थाओं से छात्रों को लगातार निराशा हाथ लग रही है।

आपको बता दें की कुछ महीने पहले ही छात्रों ने एक बहुत ही बड़ा आंदोलन चलाया था, जिसके बाद SSC को सालों से रुके परिणामों को तत्काल घोषित करना परा था। एक बार फिर से SSC छात्रों के निशाने पर है, इस बार कारण असीमित तेजी से बढ़ता हुआ कट ऑफ है। बता दें की छात्र कई दिनों से सोशल मीडिया पर सरकार से रोजगार की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर कई दिनों से छात्रों ने मोदी रोजगार दो नाम से ट्रेंड को चला रखा है। छात्रों की मांग है की बेरोजगार को सरकार रोजगार प्रदान करे।

गौरतलब है की छात्रों के समर्थन में 2 दिनों से लाखों ट्वीट हो चुके हैं, नेता से लेकर एक्टर्स या फिर टीचर्स, सभी की इस वक्त यही मांग है की सरकार को रोजगार देना चाहिए। राहुल गाँधी ने भी छात्रों के इस मुहीम का समर्थन करते हुए ट्वीट किया था। कोरोना महामारी के बाद देश में करोड़ों लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा था, इसके साथ साथ सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे छात्रों को भी निराशा ही हाँथ लगी। यही कारण है की छात्र लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी आवाज को उठाने का काम कर रहे हैं और उन्हें इस बार जबरदस्त समर्थन भी मिल रहा है।

देश भर में काफी कम समय में प्रसिद्ध हुए खान सर ने भी छात्रों का खुला समर्थन किया है। इसके साथ ही खान सर SSC पर भी काफी गुस्से में नजर आये। खान सर ने कहा की SSC एक बेहद ही गैरजिम्मेदार और लापरवाह संस्था बन गयी है, इसी कारण वश आज टीचर्स और स्टूडेंट्स को डिजिटल आंदोलन करना पड़ रहा है। खान सर ने SSC पर हमला बोलते हुए कहा की SSC का कोई फिक्स टाइम टेबल नहीं रह गया है, कभी ये संस्था एग्जाम लेना भूल जाती है, तो कभी रिजल्ट ही जारी करना ही इसे याद नहीं रहता है।

कभी प्रश्न पत्र लीक हो जाते हैं, तो कभी परीक्षाओं में गलत प्रश्न से बच्चे परेशान होते हैं, एग्जाम के महीनों बाद भी आंसर की को SSC द्वारा जारी नहीं किया जाता है। खान सर ने कहा की हर किसी के पास पैसे नहीं है की वो बिजनेस कर पाए, इसलिए ये एक्जाम्स बेहद ही जरुरी है, ताकि बच्चों को रोजगार मिल सके। खान सर ने मीडिया को भी जमके लातरा और कहा की मीडिया बस चुनावों के कवरेज में बीजी होती है, उसे छात्रों से कोई लेना देना नहीं है। खान सर ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा की उन्हें छात्रों के मन की भी बात सुननी चाहिए, वो कहाँ और किससे अपने मन की बात कहेंगे।

देखिये खान सर का पूरा वीडियो

बता दें की #Modi_Rojgar_Do आज दिन भर ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना हुआ था और अभी भी ट्रेंड कर रहा है, छात्र बुलंदी के साथ अपनी आवाज को उठा रहे हैं, अब देखना दिलचस्प होगा की सरकार छात्रों की बात को कब तक मानती है या कान बन कर के बैठे रहती है।

ये भी पढ़ें – क्लास 2 में ही खो दी थी आँखों की रौशनी, परिवार पर नहीं बनना चाहती थी बोझ, चुनैतियों से लड़कर ऐसे बनी PCS अफसर