क्या 5G टेस्टिंग के कारण हर जगह फैल गया कोरोना? खान सर से जानिए सच्चाई

वीडियो के बारे में

खान सर ने हाल ही में एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा की 5G टेस्टिंग के वजह से कोरोना के फैलने के बातें बिलकुल ही बेबुनियाद और निराधार हैं। बता दें की खान सर से जब एंकर ने 5G टेस्टिंग से फैलते कोरोना के मामले पर सवाल किया तो खान सर ने कहा की इस बार कोरोना का डेथ रेट पिछली बार की तुलना में बढ़ गया है, यही कारण है की कुछ लोग इस बार 5G को जिम्मेदार बता रहे हैं। खान सर ने कहा की अफवाह फैलाने वालों को कोई और बहना नहीं मिला इसलिए उन्होंने 5G को जिम्मेदार बता दिया। बता दें की खान सर ने 5G टेस्टिंग से रिलेटेड अफवाह फैलाने के लिए कथित तौर पर चीन को जिम्मेदार बताया है।

गौरतलब है की विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी की (WHO) ने भी 5G टेस्टिंग से कोरोना फैलने की बात को बेबुनियाद बताया है। विश्व स्वस्थ्य संगठन का कहना है 5 टेस्टिंग के वजह से कोरोना के मामले बढ़ने और इस से लोगों के मरने की बातें बिलकुल ही निराधार हैं तथा उनमे कोई तथ्य नहीं है। इस बात के कोई साइंटिफिक प्रूफ नहीं है की 5G टेस्टिंग के वजह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

खान सर के बारे में

खान सर खान जीएस रिसर्च सेण्टर के फाउंडर हैं। बता दें की खान सर का कोचिंग पटना में स्थित है और वो बच्चों को साधारण भाषा में शिक्षा देने के लिए काफी प्रसिद्ध हो रहे हैं। खान सर के यूट्यूब पर 8 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स है। तथा वो इतने कम समय में इस मुकाम तक पहुंचने वाले देश के इकलौते शिक्षक हैं। गौरतलब है की पिछले साल लॉक डाउन होने के बाद से खान सर ने यूट्यूब पर बच्चों को रेगुलरली पढ़ना शुरू कर दिया था। उसके बाद उनके वीडिओज़ तेजी से वायरल होने लगे।

मालूम होकि खान सर के वीडियोज देश के बड़े-बड़े लोग भी सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर चुके हैं। खान सर के साधारण बोल चाल की भाषा में पढ़ाने से बच्चे उनसे काफी प्रभावित होते हैं। यही कारण है की पहले उनके कोचिंग के सामने जो भीड़ लगी रहती थी। वैसे ही उन्हें ऑनलाइन भी बच्चों का खूब प्यार मिल रहा है।