IT सेक्टर की बड़ी कंपनी Capgemini में फ्रेशर्स के लिए बंपर नौकरी, सैलरी से लेकर कैसे करें अप्लाई- जानिए सबकुछ

Capgemini Job Hiring for Freshers: कोरोना काल में जहां लोगों पर नौकरी का खतरा मंडरा रहा है, वहीं फ्रांस की आईटी कंपनी Capgemini ने एक बड़ी राहत दी है। आईटी सर्विस और कंसल्टेंसी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Capgemini ने फ्रेशर्स के लिए वैकेंसी निकाली है। कंपनी ने कहा कि इंजिनयरिंग और MCA बैकग्राउंड के इंजनियर कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

किनके लिए है वैकेंसी

Capgemini के पास पहले सी ही भारत में 13 स्थानों 1,50,000 से अधिक काम करने वाले सदस्यों की टीम है। कंपनी ने साल 2021 में पास हुए BE/B Tech इंजिनियर और MCA करने वाले कैंडिडेट्स के लिए वैकेंसी निकाली है। जिसमें अप्लाई करने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर है। पोस्ट के लिए अप्लाई किए कैंडिडेट्स का असेसमेंट टेस्ट अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से शुरू होगा।

Capgemini ने कहा कि काम की प्रकृति और करियर तेजी से बदल रहे हैं और शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ सही कौशल भी उतना ही जरूरी है। यदि आपके पास नई तकनीकों के साथ काम करने का जुनून, सही कौशल और योग्यता है, तो Capgemini में आपके लिए मनचाहा भविष्य पाने का सही मौका है. Capgemini सभी स्ट्रीम और ब्रांच के इंजिनियर को इस वैकेंसी में अप्लाई करने का मौका दे रही है।

क्या है योग्यता 

Capgemini ने अपने नोटिफिकेशन में बताया कि इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स का साल 2021 में ग्रेजुएशन का पूरा होना जरूरी है। कैंडिडेट्स का MCA या BE/B Tech इंजिनियर होना जरूरी है. किसी भी स्ट्रीम या ब्रांच का इंजिनियर चलेगा। इसके अलावा यदि कैंडिडेट्स ने ME/MTech किया है, तो उनका इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इन्फॉर्मेशन साइंस या कम्प्यूटर साइंस से होना चाहिए।

कैंडिडेट्स को कोर्स में 50 फीसदी से अधिक मार्क्स से उत्तीर्ण होना आवश्यक है। Capgemini में अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के एकेडमिक और प्रोफेशनल कोर्स के बीच में गैप नहीं होना चाहिए, इसके अलावा उनके BE/B Tech कोर्स को पूरा करने में 4 साल से अधिक का समय नहीं लगना चाहिए।

ये बातें ध्यान रखें

Capgemini ने कहा कि कैंडिडेट्स को सर्विस लेवल एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार होना होगा। इसके साथ ही उन्हें काम करने के लिए किसी भी जगह भेजा जा सकता है। कैंडिडेट्स को शिफ्ट में काम करना पड़ सकता है।

कैसे करें अप्लाई

Capgemini ने बताया कि सिर्फ शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स को ही असेसमेंट टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। पूरा सेलेक्शन प्रोसेस वर्चुअल मोड में किया जाएगा। सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को 8-10 हफ्तों की ट्रेनिंग दी जाएगी। Capgemini की इस वैकेंसी के बारे में अधिक जानकारी और अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स इस लिंक पर विजिट कर सकते हैं।