कोरोना वायरस का भारत पर कहर, जानिए घर से कैसे करे इस वयरस का इलाज?

भारत में कोरोना की दूसरी लहर अब काफी विकराल रूप ले चुकी है। पिछले 24 घंटे के अंदर भारत में बेहद ही डराने वाले आंकड़े सामने आये हैं। बता दें की पिछले 24 घंटों में भारत में 4 लाख से भी अधिक नए कोरोना के मामले सामने आये हैं। वहीं एक दिन में मरने वालों का आंकड़ा 3.5 हजार के पार पहुंच गया है।

कोरोना से इस वक़्त भारत के सभी बड़े राज्य प्रभावित नजर आ रहे हैं, दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है, जहाँ हर रोज मामलों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है।

पिछले 24 घंटे में में महाराष्ट्र में 66 हजार के करीब नए मामले सामने आये हैं। वहीं महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक प्रभावित राज्यों की सूचि में उत्तर प्रदेश और दिल्ली और कर्नाटक है।

इन राज्यों में भी कोरोना के मामले दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे हैं। देश में इस वक़्त ऑक्सीजन बहुत अधिक मांग है। अधिक मामले आने से कई जगह पर ऑक्सीजन की भारी कमी हो गयी है। जिसके बाद से सरकार भी एक्शन में आती नजर आ रही है। बिहार में भी इस समय मामले तेजी से बढ़ते जा रहें हैं।

कैसे घर से करे कोरोना का इलाज देखिये खान सर का पूरा वीडियो

मामले बढ़ने के कारण अब हॉस्पिटल में बेड मिलना भी काफी मुश्किल हो गया है। ऐसे में डॉक्टर्स कई मरीजों को आइसोलेशन में रहकर घर से दवा खाकर इलाज करने की नसीहत दे रहे हैं। इस समय भारत के कई राज्यों में मौसम भी तेजी से बदल रहा है इसलिए आम फ्लू भी बहुत से लोगो को हो रहा है, इसलिए लोगों को आम फ्लू और कोरोना को पहचाना भी काफी मुश्किल हो गया है।

हॉस्पिटल में आजकल बहुत अधिक भीड़ होती है, इसलिए बहुत से लोग टेस्ट करवाने जाने से भी डर रहें हैं। ऐसे लोग घर से कैसे कोरोना का इलाज कैसे करें इसके लिए खान सर ने बेहतरीन वीडियो के माध्यम से बताया है।

कोरोना के मामले जिस तरह से बढ़ रहे है उसका सिर्फ एक ही उपाय नजर आ रहा है और वो है सावधानी, मास्क और सेनिटाइज़र का अधिक से अधिक उपयोग तथा घर से जरूरत पड़ने पर ही बहार निकले बस यही चीजें कोरोना से बचा सकती हैं।