खान सर को मिला Greatest Contributor Of India का अवार्ड, सम्मानित होकर ये बोले खान सर!

पटना के खान सर इस समय भारत में इंटरनेट पर सबसे प्रसिद्ध शिक्षक बन चुके हैं। हम ये बात ऐसे ही नहीं कह रहे, उनका YouTube चैनल इस बात की गवाही खुद देता है। बता दें की खान सर को इस समय YouTube पर 12 मिलियन से भी अधिक यूजर्स ने सब्सक्राइब किया है। खान सर के हर वीडियो को आज लाखों लोग देखते हैं।

खान सर के कई वीडियोज को तो करोड़ों बार देखा जा चूका हैं।

खान सर आज शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने वाले शिक्षक के रूप में देखे जाते हैं। खान सर के अपार प्रसिद्धि और प्यार 2 साल से भी काम के समय में हासिल हुआ है।

गौरतलब है की पिछले वर्ष मार्च से ही खान सर ने अपने YouTube चैनल पर नियमित तौर से पढ़ना शुरू किया था। खान सर कहते हैं की कोरोना के आने के बाद उन्हें और कोई रास्ता नहीं दिखा था इसलिए उन्होंने YouTube के माध्यम  से ही बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया था।

खान सर आम शिक्षकों से थोड़े नहीं बहुत ज्यादा अलग है, जहाँ आम तौर पर शिक्षक सिर्फ विषय वस्तु की ही बात करते हैं। वही खान सर ने बच्चों के लिए पढाई मनोरंजन की तरह बना दिया है। खान सर का वीडियो देख कर बच्चे अपने को बोर नहीं महसूस करते हैं। यही कारण है की उनके लंबे-लंबे वीडियोज को भी छात्र देखना पसंद करते हैं।

खान सर आप अपने ऐप के माधयम से भी बहुत ही काम फीस में बच्चों को पढ़ाते हैं।

खान सर को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए हाल ही में उन्हें (The Greatest Contributor Of India Award 2021) से सम्मानित किया गया है। ये अवार्ड उन्हें भूपेंद्र सिंह राठौर ने दिया। बता दें की कोरोना के चलते लाइव बातचीत के दौरान ही खान सर को सम्मानित किया गया।

अवार्ड मिलने के बाद खान सर ने कह दी अपने मन की बात? रेड प्ले बटन पर क्लिक करके देखें पूरा वीडियो

Khan Sir Patna Award