क्या 5G टेस्टिंग के वजह से कोरोना ने मचाया कहर? इस पर खान सर ने कर दिया खुलासा

देश में कोरोना के मामलों में इस समय रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ताजा हालात ये हैं की पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के रिकॉर्ड 4 लाख 12 हजार मामले दर्ज किये गए हैं। देश में कोरोना के आंकड़े प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहे हैं। मामलों की संख्या में रोज भारी उछाल दर्ज किया जा रहा है। भारत इस समय काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा है। एक तरफ तो जहाँ कोरोना मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं तो छोड़िये बहुत से लोगों को बेड तक नसीब नहीं हो रहा है।

ऐसे में ये आसानी से समझा जा सकता है की देश में कोरोना ने कितना कहर मचा रखा है। एक तरफ तो जहाँ कोरोना के मामले तेजी से आ रहे हैं और आम जन के मन चिंता तेजी से बढ़ रही है। वही दूसरी तरफ इस कोरोना काल में कुछ ऐसी चीज़ें भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। जिसने लोगों को सकते में डाल दिया है। आपको बता दें की कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सोशल मीडिया में कई तरह के पोस्ट वायरल हो रहे हैं।

कुछ में लोग कोरोना से कैसे बचे ये बता रहे हैं। वहीं कुछ में बताया जा रहा है की कोरोना का घर से इलाज कैसे करें। अपने ऑक्सीजन के लेबल को कैसे मेंटेन रखे इत्यादि। पर इन सब से इतर सोशल मीडिया में एक ऐसा दवा किया जा रहा है जो बेहद ही चौकाने वाला है। सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में दवा किया जा रहा है की देश में कोरोना के बढ़ने का कारण 5G की टेस्टिंग है।

5G टेस्टिंग से फैल रहा कोरोना? क्या है इस दावे की सच्चाई निचे Red Play बटन पर क्लिक करके “खान सर” से जानिए सच्चाई

जी हाँ सही पढ़ा आपने, बढ़ते मामलों के लिए पोस्ट में लोगों ने कोरोना को नहीं बल्कि 5G टेस्टिंग को जिम्मेदार बता दिया है। ऐसे पोस्ट्स पर सोशल मीडिया के यूजर्स की राय बटी हुई है। कुछ लोग इस पोस्ट के समर्थन में सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। तो वहीं कुछ लोगों ने इस दावे को सिरे से नकार के इसे फर्जी करार कर दिया है।