आखिर चीन और इजराइल कैसे हो गए इतने ताकतवर? जानिए खान सर से

वीडियो के बारे में 

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच कई दिनों से चल रहे भीषण जंग का आखिरकार अंत हो गया है। गौरतलब है की पिछले दिनों इजराइल की सरकार फिलिस्तीन पर काफी आक्रामक रुख अपनाये हुई थी। इजराइल की सेना लगतार गाजा पर हमले कर रही थी। पर अब इजराइल की सरकार ने सीजफायर की घोषणा कर दी है। इस युद्ध के जरिये इजराइल ने एक बार फिर से अपनी शक्ति का परिचय दुनिया से करा दिया है। उसने ये भी बता दिया की भले ही वो जनसँख्या में काफी कम है पर उनसे कोई देश टक्कर लेने से पहले 10 बार सोचेगा जरूर।

खान सर ने इस वीडियो में हाल में इजराइल और फिलस्तीन के बीच हो रहे युद्ध के खात्मे पर बात की है। इसके साथ ही उन्होंने इस वीडियो में ये भी बताया है की आखिर भारत का पड़ोसी देश चीन आज इतना ताकतवर देश कैसे बन गया है? वहीं इजराइल भी आज एक शक्तिशाली देश के रूप में देखा जाता है और ये दोनों ही देश के पास अपनी खुद की टेक्नोलॉजी भी है। वो इस क्षेत्र में भारत से काफी आगे हैं। वहीं भारत अब तक आत्मनिर्भर नहीं बन पाया है और अभी भी हम लेटेस्ट हथियार के लिए पूरी दुनिया की तरफ ही क्यों देखते हैं?

खान सर के बारे में

खान सर खान जीएस रिसर्च सेण्टर के फाउंडर हैं। बता दें की खान सर का कोचिंग पटना में स्थित है और वो बच्चों को साधारण भाषा में शिक्षा देने के लिए काफी प्रसिद्ध हो रहे हैं। खान सर के यूट्यूब पर 9 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स है। तथा वो इतने कम समय में इस मुकाम तक पहुंचने वाले देश के इकलौते शिक्षक हैं। गौरतलब है की पिछले साल लॉक डाउन होने के बाद से खान सर ने यूट्यूब पर बच्चों को रेगुलरली पढ़ना शुरू कर दिया था। उसके बाद उनके वीडियोज तेजी से वायरल होने लगे।

मालूम होकि खान सर के वीडियोज देश के बड़े-बड़े लोग भी सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर चुके हैं। खान सर के साधारण बोल चाल की भाषा में पढ़ाने से बच्चे उनसे काफी प्रभावित होते हैं। यही कारण है की पहले उनके कोचिंग के सामने जो भीड़ लगी रहती थी। वैसे ही उन्हें ऑनलाइन भी बच्चों का खूब प्यार मिल रहा है।