Corona Vaccination के बाद खून के थक्के जमे, आनन-फानन में AstraZeneza पर लगाई गई रोक।

कोरोना वाइरस से पूरी दुनिया तभाह हो गयी है पूरी दुनिया की अर्थव्यस्था डगमग हो गयी है। ये ऐसा वायरस जो पुरे विश्व को अपने चपेट में ले लिया। जब से WHO ने Covid 19 वैक्सीन की घोषणा की तो इस मरने और जीने की लड़ाई में थोड़ा जीने की उम्मीद लगी नहीं तो ऐसा लग रहा था की पूरी दुनिया तबाह हो जाएगी पूरी दुनिया सक्रमित हो जाएगी।

डॉक्टरों और सैइंटिस्ट के अथक प्रयास ने Covid 19 की वैक्सीन बना डाली लेकिन जब से इसकी वैक्सीन की बात सुनी है तभी से तमाम देशो से News आ रहा है की Vaccine लेने से बॉडी को बहुत दिक्कत हो रहा है बॉडी रिएक्शन कर रही है और बॉडी में इस प्रकार की वैक्सीन से Side Effect हो रहा है

हाल ही में एक घटना आयरलैंड में हुई है Covid 19 Vaccine AstraZeneca जब कोरोना मरीज़ को लगा तो उनके शरीर में खून थक्का बनना चालू हो गया है डॉक्टर ने यह रिपोर्ट सरकार को बताया सरकार ने तुरंत Action लिया और इन कंपनी की Coivd 19 वैक्सीन अपने पुरे देश में Banned कर दिया। यह घटना रविवार की है Doctor Ronan Glinn बताते है की चार तरीको से खून में थक्का बनता है जब आप Covid वैक्सीन आपके बॉडी में साइड इफ़ेक्ट करता है।

 AstraZeneca Vaccine पर डॉक्टर्स की राय :

डॉक्टर रोनन गिलिंन कहते है की AstraZeneca Vaccine और इनके मामलो में क्या सम्बद्ध हैं इसक्का अभी तक खुलासा नहीं हुआ। कंपनी इस बात को विश्वास नहीं कर रही है। वही AstraZeneca Vaccine कंपनी बता रहे की हम अपनी साइंटिस्ट से बात कर रहे है हम जल्दी अपनी प्रमाण लेकर आइयर्लॅंड की सरकार के पास जायेंगे। हमारी पहली से प्राथमिकता रही है लोगो की सुरक्षित करना हम इसपर खरा है हमे पूरा विश्वास है की  हम अपनी बात सरकार के पास रखेंगे और पुष्टि भी करेंगे।

WHO ने बतया प्रभावी टिक्का  

WHO ने टीके और खून के थक्के जमने के बीच कोई सम्बन्ध नहीं बताया है और साथ में यह वैक्सीन छोड़ने को नहीं कहा इसको जरुरी तौर पर लेने को कहा।

भारत में कौन सी वैक्सीन लगाई जा रही है

आपको बता दे की भारत में मुख्य रूप से भारत बायो टेक कंपनी की वैक्सीन लगाई जा रही है वैसे बहुत सारे कंपनी ने वैक्सीन बना दी है और भारत के बाजार में उतार दी है जैसे ही AstraZeneca Vaccine के बारे में कुछ खबर आती है तो हम The Live Post की मदद से आपको बताएँगे तो हमारे साथ जुड़े रहे।

You might also like