खान सर ने क्यों ठुकरा दिया था 107 करोड़ का बड़ा ऑफर? देखिये वीडियो

वीडियो के बारे में

खान सर का ये वीडियो उनके लाइव क्लास के दौरान का है। जिसमे उन्होंने सबसे पहले ये खुलासा किया था की उन्हें भारत की एक बड़ी एजुकेशनल टाइकून की तरफ से पहले 80 करोड़ रूपए ऑफर किये थे। उनके नहीं मानने के बाद कंपनी ने उन्हें 107 करोड़ का ऑफर दिया था। पर खान सर ने ये ऑफर भी ठुकरा दिया था। खान सर ने कहा की मुझे कोई खरीद नहीं सकता। मुझे पता है की मैं 107 करोड़ रूपए पुरे जीवन में नहीं कमा पाउँगा पर मुझे ये पैसे नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा था की वो बच्चों 200 रूपए में ही पढ़ा कर खुश हैं। क्यूंकि वो जानते है की कोई कंपनी अगर मुझे 107 करोड़ रूपए दे रही है तो वो बाद में लड़कों से कितना रुपया लेगी। खान सर ने अपने एक वीडियो में कहा था की वो शिक्षा को इतना ज्यादा सस्ता कर देना चाहते हैं जिसे की हर कोई इसे अफोर्ड कर सके। खान सर का इस ऑफर का ठुकराना इस बात को साबित करता है की वो सिर्फ बोलते नहीं है बल्कि अपने सिद्धांतों पर अडिग रहते हैं।

खान सर के बारे में

खान सर खान जीएस रिसर्च सेण्टर के फाउंडर हैं। बता दें की खान सर का कोचिंग पटना में स्थित है और वो बच्चों को साधारण भाषा में शिक्षा देने के लिए काफी प्रसिद्ध हो रहे हैं। खान सर के यूट्यूब पर 9 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स है। तथा वो इतने कम समय में इस मुकाम तक पहुंचने वाले देश के इकलौते शिक्षक हैं। गौरतलब है की पिछले साल लॉक डाउन होने के बाद से खान सर ने यूट्यूब पर बच्चों को रेगुलरली पढ़ना शुरू कर दिया था। उसके बाद उनके वीडियोज तेजी से वायरल होने लगे।

मालूम होकि खान सर के वीडियोज देश के बड़े-बड़े लोग भी सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर चुके हैं। खान सर के साधारण बोल चाल की भाषा में पढ़ाने से बच्चे उनसे काफी प्रभावित होते हैं। यही कारण है की पहले उनके कोचिंग के सामने जो भीड़ लगी रहती थी। वैसे ही उन्हें ऑनलाइन भी बच्चों का खूब प्यार मिल रहा है।